Homeबिहारअगले महीने बिहार से खुलने वाली ये सभी ट्रेनों का बदलेगा कोच,यात्रियों...

अगले महीने बिहार से खुलने वाली ये सभी ट्रेनों का बदलेगा कोच,यात्रियों का सफर हो जायेगा आरामदायक..

बिहार के रास्ते चलने वाले कई ट्रेनों के कोच को बदल दिया जाएगा। भागलपुर- सूरत एक्सप्रेस और जमालपुर – हावड़ा सुपर एक्सप्रेस ट्रेन में अब एलएचबी कोच लगेगा। बता दे कि सूरत एक्सप्रेस ट्रेन में फिलहाल आईएफसी कोच के साथ परिचालन हो रहा है। इन ट्रेनों में कोच को बदलने की तारीख घोषित हो गई है ।

इन महीने लग जायेगा ये सभी ट्रेनों में एलएलचबी कोच
बता दें कि 02 जुलाई से सूरत से खुलने वाली सूरत-भागलपुर में व 4 जुलाई से भागलपुर से खुलने वाली में एलएचबी कोच होगा। वर्तमान में भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस में एसी टू टायर 1, 5 एसी थ्री टायर, 10 स्लीपर, 3 सामान्य, एक पेंट्रीकार सहित कुल 22 आइएफसी कोच हैं। अभी जमालपुर- भागलपुर -किऊल-साहिबगंज रूट पर अंग एक्सप्रेस और विक्रमशिला सुपर फास्ट सहित एक दर्जन ट्रेनों का एलएचबी कोच से परिचालन हो रहा है।

यात्रियों का सफर आरामदायक हो जाएगा
इस एलएचबी कोच के लग जाने से यात्रियों का सफर काफी आरामदायक हो जाएगा बता दे कि इस कोच के लग जाने के बाद यात्रियों को ट्रेन के झटके महसूस नहीं होंगे और न ही ट्रेनों के आवाज़ यात्रियों को सुनाई देगा। वजन में हल्के कोच डिस्क ब्रेक के कारण कम समय व कम दूरी में बेहतर काम करते है। सीबीसी कपलिंग के कारण यह कोच दुर्घटना में भी नहीं टूटते और डिब्बे एक-दूसरे पर नहीं चढ़ते। इसके अलवा इसके कोच में सीटों की संख्या भी बढ़ जाएगी।

Most Popular